MSc विज्ञान की डिग्री, विज्ञान, चिकित्सा और इंजीनियरिंग से संबंधित

MSc
विज्ञान की डिग्री, विज्ञान, चिकित्सा और इंजीनियरिंग से संबंधित क्षेत्रों में उच्च शिक्षा का स्नातकोत्तर स्तर है। चूंकि इसे स्नातक की डिग्री के पूरा होने के बाद से सम्मानित किया जाता है, आम तौर पर इसे अधिक संकीर्ण फोकस होता है, जिससे यह उन छात्रों के लिए एक अच्छा विकल्प होता है जिनके पास स्पष्ट है कि उनके कैरियर का मार्ग क्या है, या उन पेशेवरों को जो पहले से ही चुने गए हैं कैरियर।

यदि आप सोच रहे हैं कि टेक्नोलॉजी स्टडीज में एमएससी क्या है, तो यह ध्यान रखना एक अच्छा विचार है कि डिग्री को अक्सर इंजीनियरिंग में परास्नातक कहा जाता है, या इसका संक्षिप्त नाम एसईईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित )। तकनीकी विषयों में अपने परास्नातक कमाते छात्र, वैज्ञानिक सिद्धांतों को लागू करके मशीनों और संरचनाओं को डिज़ाइन, निर्माण और मरम्मत करने का तरीका जानें। वे तकनीकी डिजाइनों को अधिक कुशल और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए अर्थशास्त्र और समाजशास्त्र जैसे माध्यमिक कौशल भी सीख सकते हैं।विद्यार्थी प्रौद्योगिकी के निर्माण के पक्ष में, या व्यावहारिक पक्ष पर, डिज़ाइन को और अधिक कुशल बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं।

प्रौद्योगिकी और अन्य स्टेम विषयों ऐसे क्षेत्रों में बढ़ रहे हैं जो नियमित रूप से नए श्रमिकों की जरूरत होती है। टेक्नोलॉजी स्टडीज में एक एमएससी कर्मचारियों को कई आकर्षक पदों को भरने के लिए प्रबंधकों को काम पर रखने के लिए आकर्षक बनाता है डिग्री प्रोग्राम भी कई महत्वपूर्ण गणित, विज्ञान, और तार्किक कौशल सिखाता है जो अन्य क्षेत्रों में मूल्यवान हैं।

किसी प्रौद्योगिकी क्षेत्र में एमएससी की लागत अलग-अलग होती है, आप किस संस्था में शामिल होना पसंद करते हैं डिग्री में अक्सर एक भारी प्रयोगशाला का काम घटक होता है, और लैब की फीस काफी हद तक डिग्री की समग्र लागत में वृद्धि कर सकती है।

टेक्नोलॉजी स्टडीज में एक एमएससी के साथ स्नातक के लिए जॉब्स एरोस्पेस इंजीनियरिंग से मैकेनिकल डिजाइन तक रेंज है।छात्रों को अक्सर उनकी डिग्री के लिए अध्ययन करते समय विशेषज्ञता के क्षेत्र का चयन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन एक बार स्नातक होने के बाद वे अपने संकीर्ण विशेषज्ञता के बाहर नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। व्यावहारिक रूप से हर उद्योग, फर्नीचर डिजाइन से ऑटोमोबाइल निर्माण के लिए, कुशल इंजीनियरिंग स्नातकों की आवश्यकता है

MSc विज्ञान की डिग्री, विज्ञान, चिकित्सा और इंजीनियरिंग से संबंधित MSc
विज्ञान की डिग्री, विज्ञान, चिकित्सा और इंजीनियरिंग से संबंधित Reviewed by Akash Sharma on August 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.