चीन का पाक प्रेम फिर आया सामने, भारत के साथ तनाव में संयम बरतने पर की तारीफ

फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : amar ujala
चीन ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद बढ़े तनाव में संयम बरतने के लिए अपने मित्र पाकिस्तान के तारीफ की है। भारत और पाकिस्तान के बीच इसी तनाव को कम करने के मकसद से चीन ने बुधवार को अपने उप विदेश मंत्री कांग झांगयू को इस्लामाबाद भेजा था।

चीनी उप विदेश मंत्री झांगयू ने पाकिस्तान दौरे पर प्रधानमंत्री इमरान खान, आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के अलावा विदेश सचिव तहमीना जांजुआ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी नेताओं से भारत के साथ जारी तनाव पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही झांगयू ने भारत-पाक तनाव में पाकिस्तान की ओर से संयम बरतने पर जमकर तारीफ की। 

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पाकिस्तान ने तनाव की इस घड़ी में सहयोग के लिए चीन का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के लिए चीन ने सक्रिय भूमिका निभाई है। हम दोनों देशों से वार्ता के जरिये हल निकालने और किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई से बचने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन रणनीतिक साझेदार हैं।
चीन का पाक प्रेम फिर आया सामने, भारत के साथ तनाव में संयम बरतने पर की तारीफ चीन का पाक प्रेम फिर आया सामने, भारत के साथ तनाव में संयम बरतने पर की तारीफ Reviewed by Akash Sharma on March 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.