avengers endgame full movie download in hindi filmywap

एवेंजर्स एंडगेम Review: हर कसौटी पर खरी उतरती है सुपरहीरोज की फिल्म

मार्वल की सुपरहीरोज़ वाली एवेंजर्सः एंडगेम रिलीज हो चुकी है. एंडगेम में हर बार की तरह इस बार भी सुपरहीरोज़ दुनिया बचाने की जद्दोजहद में लगे नजर आते हैं. आइए पढ़ते हैं फिल्म की समीक्षा. 


एवेंजर्सः एंडगेम एवेंजर्सः एंडगेम
मार्वल की सुपरहीरोज़ वाली एवेंजर्सः एंडगेम रिलीज हो चुकी है. फिल्म में हर बार की तरह इस बार भी सुपरहीरोज दुनिया को बचाने की जद्दोजहद में लगे नजर आते हैं. फिल्म में ड्रामा, एक्शन और बेहतरीन कहानी तो है ही, लेकिन इस बार इसमें इमोशंस भी भरपूर नजर आता है. फिल्म का क्लाइमैक्स आंखें नम कर देने वाला है. एंडगेम, एवेंजर्स इंफिनिटी वार में अपने साथियों और आधी दुनिया को खो चुके सुपरहीरोज की भावनात्मक कहानी है. 

क्या है कहानी
पिछली फिल्म एवेंजर्सः इंफिनिटी वार में थैनोस चुटकी बजाकर दुनिया की आधी आबादी खत्म कर देता है. एवेंजर्सः एंडगेम की कहानी यहीं से आगे बढ़ती है. फिल्म की कहानी टोनी स्टार्क का रोल प्ले कर रहे रॉबर्ट डॉनी से शुरू होती है. वो स्पेस में किसी शिप में है. किसी तकनीकी खराबी की वजह से वो वहां पर फंस गए हैं. शिप में खाना, पानी और ऑक्सीजन खत्म हो चुका है. उन्होंने अपने बचने की उम्मीद भी खो दी है तभी कैप्टन मार्वल की एंट्री होती है और वो टोनी को बचा लेती हैं.

बचे हुए सुपरहीरोज एक बार फिर मिलते हैं और खत्म हो चुकी आधी आबादी को वापस लाने की आस में जुट जाते हैं. सभी सुपरहीरो को लगता है खत्म हो चुकी आधी आबादी को उन्हीं स्टोन्स से वापस लाया जा सकता है जो अभी थैनोस के पास है. थैनोस को ट्रेस कर सभी उसके पास पहुंचते हैं, लेकिन थैनोस ने सभी स्टोन्स को खत्म कर दिया है. क्योंकि उन स्टोन्स की वजह से थैनोस मरने की कगार पर पहुंच जाता है.
इस दौरान कहानी में एंटमैन की एंट्री होती है और फिर कई उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं जिसके लिए फिल्म देखने जाना पड़ेगा.

रुसो ब्रदर्स ने फिल्म का डायरेक्शन बहुत अच्छा किया है. जितना दिलचस्प फर्स्ट हाफ है उतना ही सेकेंड हाफ भी दिलचस्प तरीके से फिल्माया गया है. एवेंजर्स सीरीज की यह आखिरी फिल्म है और इसमें पुराने एवेंजर्स फिल्मों का फ्लैशबैक भी जरूरत के हिसाब से दिखाया गया है. इसलिए शायद यह फिल्म 3 घंटे की बनी है. फिल्म की स्क्रिप्टिंग इतनी शानदार तरीके से की गई है कि यह कही पर भी बोझिल नहीं लगती है. फिल्म में कई ट्विस्ट देखने को मिलते हैं जो आपको चौंका देंगे.

एक्टिंग
Robert Downey Jr., Chris Evans, Mark Ruffalo, Chris Hemsworth, Scarlett Johansson, Jeremy Renner, Don Cheadle, Paul Rudd, Brie Larson, Karen Gillan एक्टर्स फिल्म के मुख्य किरदार हैं. सभी ने जबरदस्त एक्टिंग की है. पिछली फिल्म में थैनोस से हारने और दुनिया को न बचा पाने का दर्द सभी की एक्टिंग में झलकती है.

यह फिल्म बहुत जबरदस्त कमाई करने जा रही है.

avengers endgame full movie download in hindi filmywap avengers endgame full movie download in hindi filmywap Reviewed by Akash Sharma on May 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.