एमएससी साइबर सुरक्षा

एमएससी साइबर सुरक्षा
हाल ही में, मीडिया में रिपोर्ट की गई उच्च प्रोफ़ाइल साइबर सुरक्षा की घटनाओं की संख्या में नाटकीय वृद्धि हुई है, उदाहरण के लिए, रैनसोवेयर WannaCry का तनाव जिसने एनएचएस जैसे कई विश्व संगठनों को अपंग किया बदले में, अत्यधिक कुशल सुरक्षा पेशेवरों की मांग बड़े पैमाने पर बढ़ रही है क्योंकि कारोबार अपने नेटवर्क और डेटा को सुरक्षित रखने के लिए लगातार बढ़ती कौशल की खाई को पुल करने की कोशिश करता है। व्यवसायों के लिए, यह मामला नहीं है, बल्कि जब कोई हमला होगा

यूके दुनिया भर में कई सरकारों में से एक है जो साइबर क्षेत्र से उभर रहे खतरे की गंभीर प्रकृति को पहचानती है (इसलिए gov.uk द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट का कहना है)

एमएससी साइबर सिक्योरिटी प्रोग्राम का उद्देश्य छात्रों को सुरक्षा की घटनाओं को संभालने, नए और मौजूदा खतरों की पहचान करने और उन्हें कम करने और / या बुझाए जाने के तरीके के बारे में ज्ञान प्रदान करना है। यह कोर्स पहले से ही हासिल किए गए ज्ञान पर फैली हुई है और नेटवर्क की सुरक्षा के लिए मूलभूत अवधारणाओं, सिद्धांतों और तकनीकों का एक गहराई से कवरेज प्रदान करता है। सैद्धांतिक सिद्धांत से परे जा रहे, छात्रों को प्रौद्योगिकी जोखिम प्रबंधन प्रथाओं के साथ, शासन और आश्वासन की एक व्यावहारिक समझ सिखाया जाएगा।

विशिष्ट लक्षण

पाठ्यक्रम छात्रों को प्रौद्योगिकी जोखिम प्रबंधन प्रथाओं के साथ सूचना प्रशासन और आश्वासन की महत्वपूर्ण समझ प्रदान करता है।

आप क्या अध्ययन करेंगे

सूचना आश्वासन
सूचना प्रशासन, प्रबंधन
अनुसंधान
नेटवर्क सुरक्षा
साइबर सुरक्षा के लिए एथिकल हैकिंग
निबंध

एमएससी साइबर सुरक्षा एमएससी साइबर सुरक्षा Reviewed by Akash Sharma on August 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.