Pulwama Attack: आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों को 5 लाख रुपये देंगे अमिताभ बच्चन

                                     Image result for Amitabh Bachchan

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। गुरुवार को राज्य के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार को CRPF की बस से टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इन शहीद जवानों के लिए पूरा देश एकजुट होकर पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहा है। राज्य सरकार के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स इन जवानों के परिवार को आर्थिक सहायता हेतु कुछ राशि देने का ऐलान कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :- सर्वदलीय प्रस्ताव में शांति की अपील को शामिल नहीं करने से निराश हूं : उमर अब्दुल्ला

कैलाश खेर उत्तर प्रदेश से हैं और उन्होंने यूपी के देवरिया जिले के शहीद विजय कुमार मौर्य के परिवार को 10 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। वहीं महानायक अमिताभ बच्चन शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देंगे। कुल मिलाकर अमिताभ बच्चन 2 करोड़ की राशि डोनेट कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने हर शहीद के परिवार को 5 लाख रुपये देने का फैसला किया है। अमिताभ बच्चन ने अपने कार्यालय को पुलवामा के सभी शहीदों के घरवालों के पते इकट्ठा करने को कहा है ताकि वह हर परिवार को अपनी तरफ से आर्थिक मदद भेज सकें। अमिताभ बच्चन ने अपने स्टाफ को ये भी केंद्र सरकार से संपर्क कर इस बारे में उचित व्यवस्था करने को कहा है ताकि सभी 40 शहीदों के परिवारों को यह राशि आसानी से मिल सके। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के तमाम कर्ज में डूबे किसानों को भी आर्थिक मदद की थी
इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर शहीदों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है। दुख की इस घड़ी में अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों के प्रति हमदर्दी जताई है और अपने सारे सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। शनिवार को उन्हें मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली के एनजीओ के एक कार्यक्रम में जाना था, लेकिन अमिताभ ने इस बारे में आयोजको को सूचित कर दिया है कि वह इस मानसिक स्थिति में नहीं हैं कि किसी सार्वजनिक उत्सव में शामिल हो सकें।
Pulwama Attack: आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों को 5 लाख रुपये देंगे अमिताभ बच्चन Pulwama Attack: आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों को 5 लाख रुपये देंगे अमिताभ बच्चन Reviewed by Akash Sharma on February 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.